बोरदा में बिजली के बिल अधिक आने की शिकायत के अलावा नहीं है कोई बड़ी समस्या

बोरदा में बिजली के बिल अधिक आने की शिकायत के अलावा नहीं है कोई बड़ी समस्या

सवाई माधोपुर 9 फरवरी। बोरदा गाँव में शुक्रवार को आयोजित हुई रात्रि चैपाल के दौरान जिला कलेक्टर के द्वारा ग्रामीणों से पूछने पर बिजली के बिल अधिक आने की शिकायत के अलावा कोई अन्य बड़ी समस्या नहीं बताई गई। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को बताया कि सोमवार को मित्रपुरा में विद्युत विभाग की ओर से शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण बिजली का बिल ज्यादा आने की शिकायत का समाधान वहां करवा सकते हैं।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर तथा जिला पुलिस अधीक्षक मामनसिंह का स्वागत किया। कलेक्टर ने इस अवसर पर जल बचत का संदेश दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सरसों की फसल अच्छी है तथा अगले 15 दिनों में पक जाएगी। वहीं शुक्रवार को ही पड़ौस के गाँव मित्रपुरा में आयोजित हुई जनसुनवाई में खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाने, पटवारियों के रिक्त पदों पर भर्ती करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने जैसे मुद्दे सामने आये।

जिस पर जिला कलेक्टर ने बिन्दुवार समस्याओं का समाधान किया तथा जायज समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने बताया कि इस क्षेत्र में सात नये पटवारियों की नियुक्ति की जा रही है। जिससे की पटवारियों के रिक्त पदो की समस्या का समाधान संभव हो सकेगा।

जिला कलेक्टर से लुहारों के परिवार ने पट्टा दिलाने की गुहार लगाई। जिस पर जिला कलेक्टर ने पट्टा आवंटित करने के लिये पंचायत को निर्देशित किया। इस अवसर पर ग्रामीणो की ओर से अवैध बजरी के वाहनो की आवाजाही पर रोक लगाने की गुहार लगाई। इस पर जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इसके लिये पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। लेकिन ग्रामीणों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए।

फोटों जनसुनवाई में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा। रात्रि चैपाल मे ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा।

Leave a Reply