जिला कलेक्टर ने ग्राम सेवकों के पन्द्राह दिवसीय आवासीय प्रषिक्षण का किया शुभारंभ

जिला कलेक्टर ने ग्राम सेवकों के पन्द्राह दिवसीय आवासीय प्रषिक्षण का किया शुभारंभ सवाई माधोपुर 12 फरवरी। जिले में नवनियुक्त ग्राम सवकों का पन्द्रह दिवसीय आवासीय प्रषिक्षण का शुभारम्म् सोमवार को जिला परिषद सभागार में जिला कलेक्टर के.सी.वर्मा द्वारा किया गया। नवनियुक्त ग्रामसेवक को 26 फरवरी तक चलने वाले इस प्रषिक्षण में आधारभूत प्रषिक्षण दिया जाएगा। इस प्रषिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेष कुमार यादव तथा मुख्य आयोजना अधिकारी बाबूलाल बैरवा एवं खण्डार विकास अधिकारी मदनलाल बैरवा और बामनवास विकास अधिकारी घनष्याम मीणा उपस्थित रहे। मुख्य आयोजना अधिकारी ने बताया कि प्रषिक्षण के दौरान पंचायत राज की गतिविधियों के बारे में इन पन्द्राह दिनों में प्रषिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज पहले दिन ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, जिला परिषद के अधिकार एवं कर्Ÿाव्यों के बारे में चर्चा की गई। साथ ही ग्राम पंचायतों में बनने वाले ग्राम पंचायत विकास प्लान के बारे में नवनियुक्त ग्राम सेवकों को जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में उक्त सभी विषयों सहित पंचायत राज विभाग के विभिन्न विषयों एवं योजनाओं तथा क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से प्रषिक्षण दिया जायेगा। फोटों केप्षन:- 12 पीआरओं 1 प्रषिक्षण के शुभारंभ के दौरान उपस्थित जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा। बीससूत्री कार्यक्रम की मासिक समीक्षा बैठक 14 फरवरी को सवाई माधोपुर 12 फरवरी। बीससूत्री कार्यक्रम द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा की अध्यक्षता में 14 फरवरी को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। बैठक में बीससूत्री कार्यक्रम की सूत्रवार विस्तृत समीक्षा की जायेगी। जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवष्यक सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देष दिए। मुख्य आयोजना अधिकारी सवाई माधोपुर बाबूलाल बैरवा ने यह जानकारी दी।

SWM News जिला कलेक्टर ने ग्राम सेवकों के पन्द्राह दिवसीय आवासीय प्रषिक्षण का किया शुभारंभ

सवाई माधोपुर 12 फरवरी। जिले में नवनियुक्त ग्राम सवकों का पन्द्रह दिवसीय आवासीय प्रषिक्षण का शुभारम्म् सोमवार को जिला परिषद सभागार में जिला कलेक्टर के.सी.वर्मा द्वारा किया गया। नवनियुक्त ग्रामसेवक को 26 फरवरी तक चलने वाले इस प्रषिक्षण में आधारभूत प्रषिक्षण दिया जाएगा। इस प्रषिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेष कुमार यादव तथा मुख्य आयोजना अधिकारी बाबूलाल बैरवा एवं खण्डार विकास अधिकारी मदनलाल बैरवा और बामनवास विकास अधिकारी घनष्याम मीणा उपस्थित रहे।

मुख्य आयोजना अधिकारी ने बताया कि प्रषिक्षण के दौरान पंचायत राज की गतिविधियों के बारे में इन पन्द्राह दिनों में प्रषिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि आज पहले दिन ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, जिला परिषद के अधिकार एवं कर्Ÿाव्यों के बारे में चर्चा की गई। साथ ही ग्राम पंचायतों में बनने वाले ग्राम पंचायत विकास प्लान के बारे में नवनियुक्त ग्राम सेवकों को जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में उक्त सभी विषयों सहित पंचायत राज विभाग के विभिन्न विषयों एवं योजनाओं तथा क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से प्रषिक्षण दिया जायेगा।

फोटों प्रषिक्षण के शुभारंभ के दौरान उपस्थित जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा।

बीससूत्री कार्यक्रम की मासिक समीक्षा बैठक 14 फरवरी को
सवाई माधोपुर 12 फरवरी। बीससूत्री कार्यक्रम द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा की अध्यक्षता में 14 फरवरी को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी। बैठक में बीससूत्री कार्यक्रम की सूत्रवार विस्तृत समीक्षा की जायेगी। जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवष्यक सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देष दिए। मुख्य आयोजना अधिकारी सवाई माधोपुर बाबूलाल बैरवा ने यह जानकारी दी।

Leave a Reply